CrimePabouPaithaniPauri garhwalTripalisainउत्तराखंडगढ़वालहेल्थ

पैठाणी थाने का किया एसएसपी ने औचक निरीक्षण

पैठाणी

 

 

एसएसपी पौड़ी को अपने बीच पाकर गदगद हुये पैठाणी थाना क्षेत्र के ग्राम प्रहरी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती श्वेता चौबे द्वारा सभी ग्राम प्रहरियों को वितरित की वर्दी जैकेट।

ग्राम प्रहरियों को अपराध नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिये किया प्रेरित।

पुलिस ग्राम प्रहरियों को साथ लेकर लगायेगी ग्रामीण क्षेत्रों में चौपाल।

दिनांक 20.09.2023 को  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  पौड़ी  श्वेता चौबे द्वारा थाना पैठाणी का आकस्मिक निरीक्षण भी किया गया।

 

↔️ थाने पर आने वाले प्रत्येक फरियादी/शिकायतकर्ता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर गम्भीरतापूर्वक सुनकर त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।

↔️ समय-समय पर अपने थाना क्षेत्र के गाँवो में पुलिस चौपाल लगाकर व स्कूल/ कॉलेजों में जाकर महिला एवं बच्चों सम्बन्धी अपराधों, साईबर अपराधों, उत्तराखण्ड पुलिस एप, गौरा शक्ति, नशा मुक्त भारत अभियान के सम्बन्ध में गाँवो के व्यक्तियों को जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

↔️ ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक में गांवो में आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों एवं नशा तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के सम्बन्ध में चर्चा करते हुये गाँवों में ग्राम प्रहरियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया गया। साथ ही बताया कि गाँवों में घटित होने वाली किसी भी प्रकार की सूचना तुरन्त ही अपने थाने पर दें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा ग्राम चौकीदारों को वर्दी जैकेट वितरित कर उनकी समस्या जानी गयी व आश्वासन दिया गया कि भविष्य में भी ग्राम प्रहरियों के कल्याण हेतु लगातार कार्य किये जायेंगे।

↔️ थाना पैठाणी के प्रशासनिक भवन एवं आवासीय भवनों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है लेकिन इन भवनों को पहाड़ी टूटने के कारण लगातार खतरा बना हुया है जिस कारण भवन के पीछे सुरक्षा दीवार व भवन के पुस्ते के शीघ्र निर्माण हेतु थानाध्यक्ष व सिचाई विभाग के जेई को निर्देशित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button