उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

हेमवती नंदन बहुगुणा के नाम पर राजनीति,  भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदयाल को घेरा

बीजेपी ने कांग्रेस कमेटी गणेश गोदियाल पर अपनी ही पार्टी के पोल स्कोरर और पहाड़ पर पुत्र बहुगुणा के अपमान का आरोप लगाया है। 1982 के चुनाव में कांग्रेस द्वारा उनकी जनता पर हमला किया गया और स्वयं की बहुगुणा जी से तुलना के लिए माफिया समर्थक को बात कही गई। साथ ही उनकी स्टार्टअप यात्रा को भी प्रशिक्षु मिले हुए हैं।

 

पार्टी के प्रदेश मीडिया सेंटर में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व दायित्वधारी कृष्णा जुगरान ने गढ़वाल सीट के कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल पर जोरदार भाषण देते हुए बातचीत की। उन्होंने कहा कि वह अपने हर दूसरे बयान में इस बात का ज़िक्र करते हैं कि इस बार के मार्वल का चुनाव वे बहुगुणा जी की तरह 1982 वाले चुनाव की तरह लड़ रहे हैं।

अफ़सोस स्वयं को पर्वत पुरुष पूर्व सीएम स्वर्गीय हेमवती नंदा बहुगुणा के समकक्ष खड़ा करने की उनकी कोशिश बेहद शर्मनाक है। इतना ही नहीं ऐसा कुछ भी नहीं वह अपनी ही पार्टी के प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और संगठन के नेताओं को भी कटघरे में खड़ा कर लेते हैं। इन्हें लेकर उनकी पार्टी के लोग बेहद नाराज भी हैं। बरहाल ऐसा दावा करने से पहले उन्हें 80 के दशक में कांग्रेस द्वारा बहुगुणा जी के साथ अन्याय और पहाड़ की जनता के साथ अत्याचार पर सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगनी चाहिए और सक्रिय कांग्रेस को छोड़ना चाहिए। जबकि बहुगुणा जी के राजनीतिक कैरियर को नुकसान पहुंचाने का काम अगर किसी पार्टी ने किया है तो वह भी कांग्रेस है।

ऐसा तो हो ही नहीं सकता कि आप बहुगुणा जी के नाम का राजनीतिक लाभ भी लें और कांग्रेस के उम्मीदवार भी बनें। वे ऐसा कुछ करें या ना करें लेकिन गढ़वाल और उत्तराखंड की जनता बहुगुणा जी के साथ मान्यता कांग्रेस पार्टी और वर्तमान में गणेश गोदियाल द्वारा किए जा रहे अपमान को भूल नहीं किया जा सकता है।

 

उन्होंने अपने स्टार्टअप इंटरनैशनल पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा, उनकी शिक्षा निवेश करने के काल खंडों में बड़ा ही उनके लिए सबसे अधिक संदिग्ध कहानियां हैं। उनके द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 1982 में पुणे से हाई स्कूल करने के बाद सीधे 21 साल बाद 2003 में उनके सहयोगी बनने के बाद 2003 में अत्यंत मशहुर क्षेत्र से उनकी मान्यता प्राप्त हुई। इसके बाद 2007 में जब वे ग्रेजुएशन करने लगे तो वह भी अपने ही स्कूल में सहायक निर्देशक बन गए, जिसमें वे निर्माता से लेकर पियॉन तक अपने मातहत थे।

दस्तावेज़ एवं ज्ञान की दुहाई देने वाले कांग्रेस पार्टी को पहले अपने प्रमाण पत्रों पर ध्यान देने से पहले यह देखना चाहिए कि कितनी सत्यता से उन्होंने इसे प्राप्त किया होगा।

 

वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान के साथ प्रभारी सह राजेंद्र नेगी, संपर्क प्रमुख राजीव तलवार, प्रदेश प्रवक्ता हनी पाठक, कमलेश रमन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button