PabouPaithaniPauri garhwalThalisainTripalisainUttrakhandगढ़वालशिक्षास्पोर्ट्सहेल्थ

पैठाणी के अंकित को देश-विदेश से मिल रही बधाइयां सभी समाचार पत्रों सोशल मीडिया में अंकित कुमार है छाया

देहरादून/ पौड़ी गढ़वाल :
गोवा में, चल रहे राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड  के अंकित कुमार ने दस किलोमीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है। अंकित 29 मिनट 51 सेकेंड में दौड़ पूरी कर नया रिकार्ड बनाया। उनकी इस उपलब्धि पर खेल प्रेमियों उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अंकित के विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने उनको इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बधाई दी है।
इस उपलब्धि के बाद अंकित के गांव और उसके आसपास के क्षेत्र के ग्रामीण और युवा काफी खुश है पूर्व जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी और वर्तमान में उत्तराखंड सहकारी संघ के अध्यक्ष  मातवर सिंह रावत ने अंकित की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है  रावत ने कहा आज उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्र पैठाणी का नाम पूरे देश भर में छा गया है उन्होंने कहा प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती अपना ताज और अधिकार ढूंढ लेती है अंकित कुमार को को जल्द ही कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा
अंकित पौड़ी गढ़वाल के पैठाणी स्थित बनास गांव के निवासी है। इससे पहले भी वह कई राष्ट्रीय पदक अपने नाम कर उत्तराखंड का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर चुके हैं। इस सूचना के बाद से उनके रिश्तेदारों और पड़ोसियों की ओर से उनके घर पर बधाइयां देने वालों की लाइन लगी है। साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी उनको बधाईयां दी जा रही हैं। वर्ष 2020 में 12वीं करने के बाद अंकित की रुचि खेलों की ओर हुई। इसके बाद अंकित ने दून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया। राष्ट्रीय खेलों से पूर्व अंकित ने गुवाहटी में आयोजित क्रास कंट्री रेस में प्रतिभाग कर रजत पदक प्राप्त किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button