शिक्षाउत्तराखंडगढ़वाल

पौड़ी : बनास पैठाणी कॉलेज में पांच व्यावसायिक कोर्स मंजूर 

पौड़ी :  राजकीय व्यवसायिक महाविद्यालय बनास पैठाणी में पांच प्रोफेशनल कोर्स के संचालक को उत्तराखंड शासन से स्वीकृति मिल गई है. यह कोर्स नई शिक्षा सत्र 2024-25 में जुलाई माह में शुरू हो जाएगा। श्री देव सुमन बीवी की ओर से इसे मान्यता मिलेगी। महाविद्यालय प्रशासन कोर्स के संचालक को लेकर तैयारी में जुड़ गया है।

राजकीय व्यवसायिक महाविद्यालय बनारस पैठाणी में शिक्षा सत्र 2021-22 से बीएससी के जेडबीसी, पीसीएम, कंप्यूटर साइंस पाठ्यक्रम का संचालन हो रहा है। वर्तमान में महाविद्यालय में 88 छात्र-छात्राएं बीएससी में है और बालक-बालिका के छात्रावास भी तैयार हो गए हैं, जिनमें 40-40 छात्रों को ठहरने की सुविधा है।

महाविद्यालय की स्थापना का उद्देश्य युवाओं को रोजगारपरक कोर्स का संचालन हुआ। प्लेसमेंट की सुविधा प्रदान करना है, अब नए पांच प्रोफेशनल कोर्स शुरू होने से युवाओं का कौशल विकास होगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डीएस नेगी ने कहा कि कॉलेज में बीएससी, कंप्यूटर, साइंस, बीएससी, फूड टेक्नोलॉजी, बीएससी नॉन रिन्यूएबल इनर्जी, बीबीए, बीसीए की मान्यता मिली है। कोर्स के संचालन से पहले श्री देव सुमन विवी का पैनल जल्द महाविद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचेगा।

बताया कि महाविद्यालय में बीएससी का पहला बैच इस सत्र में पास आउट होगा। असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर प्रकाश फ़ोंदणी ने बताया कि महाविद्यालय में बीएससी, पीसीएम का पहला बैच इस शिक्षा सत्र में पास आउट होगा, जिसमें 10 छात्र- छात्राएं शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button