Uttrakhand

Job Alert : अग्निवीर भर्ती अप्रैल में, पंजीकरण शुरू, ऐसे करें आवेदन

 

देहरादून। अग्निवीर की अप्रैल में होने वाली भर्ती प्रक्रिया के पंजीकरण शुरू हो गए हैं। परीक्षा में इस बार कई बदलाव किए गए हैं। यह बदलाव काफी सरल हैं। परीक्षा को आसान और व्यवस्थित करने के लिए यह प्रक्रिया अपनाई गई है। पंजीकरण की प्रक्रिया आगामी 22 मार्च तक चलेगी।

निदेशक एआरओ लैंसडौन कर्नल पारितोष मिश्रा ने मंगलवार को प्रेस क्लब में भर्ती की जानकारी को लेकर प्रेस वार्ता की। उन्होंने युवाओं से इस वर्ष के लिए भर्ती अभियान में पूरे दिल से भाग लेने की अपील की। कहा कि सामान्य अग्निवीर भर्ती को लेकर लैंसडौन के अफसरों ने प्रेस क्लव में पत्रकार वार्ता की।
ड्यूटी के अलावा टेक्निकल पदों के लिए भी योग्यता के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं। इस वर्ष से भर्ती प्रक्रिया में सुधार के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। नई अनुकूलन क्षमता परीक्षा को शामिल किया गया है। जिसे मेडिकल टेस्ट से पहले पास करना होगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया में शामिल हो।

ऐसे करें पंजीकरण

कर्नल पारितोष मिश्रा ने बताया कि युवाओं को केवल आधार से जुड़े मोबाइल नंबर के साथ पंजीकरण करना चाहिए। रैली के संचालन के दौरान आधार सत्यापन किया जाएगा। जो उम्मीदवार साइबर कैफे के माध्यम से आवेदन करते है वे ईमेल को याद रखें। चयन को प्रभावित करना असंभव है। किसी के बहकावे में न आएं।

ऐसे करें आवेदन

भर्ती में शामिल होने के इच्छुक युवा सेना की भर्ती वेबसाइट https://www. joinindianarmy. nic. in/ BravoApplicant Eligibility. htm के माध्यम से पंजीकरण करा लें। पंजीकरण कराने वाले युवा ही भर्ती में शामिल हो पाएंगे।

इसके साथ ही फर्जी आवेदक पकड़ने के लिए आंखों के स्कैन और बायोमेट्रिक सत्यापन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस मौके पर उन्होंने बताया कि

युवाओं के साथ युवतियों की भर्ती शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया है। इस दौरान सेना के जन संपर्क अधिकारी ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव भी उनके साथ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button