उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

हुक्के से धुएं का छल्ला बना रहे, पुलिस ने सिखाया सबक…

 

 

 

 

फाटा क्षेत्रान्तर्गत सड़क किनारे हुक्काबाजी कर रहे 3 युवक चढ़े रुद्रप्रयाग पुलिस के हत्थे, चालानी कार्यवाही व सख्त हिदायत देकर छोड़ा गया।

 

प्रचलित केदारनाथ धाम यात्रा अवधि में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस के स्तर से “ऑपरेशन मर्यादा” चलाया हुआ है। न केवल केदारनाथ धाम अपितु वहां तक पहुंचने के सड़क या पैदल मार्ग पर भी पुलिस की सतर्क दृष्टि है। चौकी फाटा क्षेत्रान्तर्गत गश्त एवं भ्रमण के दौरान पुलिस ने पाया कि सड़क किनारे तीन युवक बेफिक्र होकर हुक्के का सेवन कर रहे हैं। चौकी प्रभारी फाटा दिनेश सिंह सती के नेतृत्व में पुलिस ने इनको यहां के महत्व एवं उनके द्वारा किए गए गलत आचरण याद दिलाया जिस पर इनके द्वारा माफी मांगते हुए ऐसा कृत्य नहीं करने की हामी भरी (भविष्य में करेंगे या नहीं ये तो यही जानें) पुलिस के स्तर से इनका हुक्का जब्त कर इनके द्वारा जमीन पर जलाई गयी आग इनसे ही बुझवाकर चालानी कार्यवाही की गयी है। अत्यधिक श्रद्धालुओं की भीड़ में कुछ ऐसे असामाजिक तत्व भी आ रहे हैं जिन पर पुलिस के स्तर से आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। 

विवरण 

1 दीपक प्रसाद पुत्र कान्ता प्रसाद

2 मनोज कुमार पुत्र मुकेश 

3 वंश बंसल पुत्र सुनील बंसल सभी निवासीगण हरियाणा 

 

इसके अतिरिक्त यदि केवल केदारनाथ धाम की बात करें तो “ऑपरेशन मर्यादा” के तहत धाम परिसर के 50 मीटर की परिधि में सोशल मीडिया रील्स व वीडियोग्राफी करने वाले कुल 100 व्यक्तियों का चालान कर ₹ 25500 का जुर्माना व धाम क्षेत्र में नशे का सेवन करने व हुड़दंग मचाने वाले कुल 66 व्यक्तियों का चालान कर ₹ 8900 का जुर्माना वसूला गया है। ऐसे कृत्यों पर जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस की कार्यवाही निरन्तर जारी है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button