Uttrakhandउत्तराखंडक्राइमदेहरादून

गौ तस्करों पर एसएसपी देहरादून की सख्ती का असर, दून पुलिस के हत्थे चढ़ा एक गौमांस तस्कर…

 

गौ तस्करों पर एसएसपी देहरादून की सख्ती का असर, दून पुलिस के हत्थे चढ़ा एक गौमांस तस्कर।

अवैध पशु कटान व अवैध गोमांस की बरामदगी के अभियान में दून पुलिस को मिली बड़ी सफलता

अवैध गौमांस के साथ 1 अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार, करीब 150 किग्रा गोमांस बरामद ,तस्करी में प्रयुक्त वाहन को किया सीज।

अभियुक्त का 1 अन्य साथी मौके से हुआ फरार, तलाश जारी।

गौकशी/अवैध पशु कटान में लिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के एसएसपी देहरादून द्वारा दिये गये हैं कडे निर्देश।

पटेलनगर : गौकशी/अवैध पशु कटान में लिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है, जिसके क्रम में सभी थाना क्षेत्रों में टीमें गठित कर गौकशी/अवैध पशु कटान में लिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

देहरादून : 9-10-24 की रात्रि पटेलनगर पुलिस द्वारा नियमित रात्रि चैकिंग के दौरान पटेलनगर क्षेत्र में एक ऑटो वाहन सं0: यू0के0-07-टीडी-0128 ग्रे कलर को सन्दिग्ध प्रतीत होने पर रोकने का प्रयास किया तो आटो चालक तेजी से अपने वाहन को मौके से भगाकर ले गया, जिसे पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कुछ ही दूरी पर पीछा कर कबाड़ी बाजार के पास कच्ची रोड पर पकड़ लिया गया। उक्त वाहन को चला रहे व्यक्ति से उसका नाम पता पूछने पर उसके द्वारा अपना नाम नदीम बताया गया, वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस टीम को ऑटो के अन्दर से पोटलियो मे भरकर रखा गया गौमाँस बरामद हुआ, जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसे उक्त गौ मांस भूरा नाम के व्यक्ति द्वारा दिया गया था, जिसे वह आई0एस0बी0टी0 में किसी व्यक्ति के घर पर छोडने जा रहा था।

भूरा द्वारा एक अन्य व्यक्ति को उसके वाहन के आगे मोटर साइकिल से भेजा गया था, जो उसे उक्त व्यक्ति का घर दिखाने वाला था, जिसके यहां उक्त मांस को छोडना था। गौमांस की बरामदगी पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के साथ मोटर साइकिल से आया उसका एक अन्य साथी पुलिस द्वारा आटो को रोकता देखकर पकडे जाने के डर से मौके से फरार हो गया, जिसकी तथा प्रकाश में आये एक अन्य अभियुक्त भूरा की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

अभियुक्त के विरूद्ध कोतवाली पटेलनगर पर उत्तराखण्ड गौ संतान संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। बरामद गौमाँस को आबादी से दूर ले जाकर नष्ट किया गया।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:-

1- नदीम पुत्र अब्दुल रशीद निवासी लोहरान मौहल्ला मरकस गली वार्ड, कीरतपुर जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश, उम्र-24 वर्ष ।

बरामदगी:

1- 147 किलो गौमांस , एक गाय का सिर, चार खुर काले रंग (सभी नष्ट किये गये।)

2- घटना मे प्रयुक्त वाहन सं0: यू0के0-07-टीडी-0128 ऑटो नीला रंग

पुलिस टीम:-

1-उ0नि0 दीनदयाल सिह
2-कानि0 अमित कुमार
3-कानि0 संजीव कुमार
4-कानि0 पुष्पांकर सिह
5-कानि0 मुकेश सिह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button