उत्तराखंड

चौकस पौड़ी पुलिस की सतर्कता से टली अनहोनी की घटना

चौकस पौड़ी पुलिस की सतर्कता से टली अनहोनी की घटना।

घर से बिन बताये निकले व्यक्ति को पौड़ी पुलिस ने सकुशल मिलाया परिजनों से, परिजन हुये पौड़ी पुलिस की त्वरित कार्यशैली के मुरीद।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को गुमशुदाओं को सकुशल बरामद कर परिजनों के सकुशल सुपुर्द करने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में महिला उप निरीक्षक भावना भट्ट को नैनीडांडा के स्थानीय निवासी द्वारा सूचना दी गयी कि एक व्यक्ति जिनका नाम वीरेन्द्र सिंह (उम्र लगभग-51 वर्ष), निवासी -नैनीडांडा जो मानसिक रुप से कमजोर है वह घर से बिना बताए किसी वाहन में बैठकर कहीं चले गया है। इस सूचना पर उपनिरीक्षक भावना भट्ट द्वारा तत्काल बुद्धि एवं विवेक का प्रयोग करते हुए प्रभारी चौकी दुगड्डा से आपसी समन्वय बनाते हुए गुमशुदा वीरेन्द्र सिंह की पूरी डिटेल दी गयी और दुग्ड्डा में सिंधीखाल/धुमाकोट की तरफ से आने वाले वाहनों की लगातार चैकिंग करने हेतु कहा गया।

दुगड्डा में वाहनों की संघन चैकिंग के दौरान धुमाकोट से एक प्राइवेट वाहन में गुमशुदा के हुलिए से मेल खाता हुआ एक व्यक्ति मिला जिनसे पूछताछ कर जानकारी प्राप्त करने चाही तो वह व्यक्ति जानकारी देने में असमर्थ रहा। पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को अपनेपन का एहसास दिलाकर सुरक्षा की दृष्टि से चौकी दुगड्डा पर लाया गया। तत्पश्चात पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति का फोटो भेजकर जानकारी की गयी तो वह व्यक्ति थाना धुमाकोट से गुमशुदा व्यक्ति वीरेन्द्र ही होना पाया गया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति के बालक राहुल को चौकी दुगड्डा पर बुलाकर सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया गया। परिजनों द्वारा पुलिस की इस त्वरित कार्यवाही की प्रंशसा कर धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

पुलिस टीमः-

1. उपनिरीक्षक प्रद्युमन नेगी

2. मुख्य आरक्षी जयप्रकाश

3. मुख्य आरक्षी संदीप नेगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button