उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

केदारनाथ धाम यात्रा में हैलीकॉप्टर टिकटों के नाम पर ठगी, 2 मामलों में थाना गुप्तकाशी पर किये गये 2 मुकदमा दर्ज …

 

 

इस वर्ष की केदारनाथ धाम यात्रा के प्रारम्भ होने से पूर्व ही यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को केदारनाथ धाम यात्रा हेतु हैलीकॉप्टर टिकट दिलाये जाने की शिकायतें निरन्तर प्राप्त हो रही थीं। यात्रा शुरू होने से पूर्व ही जनपद पुलिस के स्तर से इस वर्ष की केदारनाथ धाम यात्रा हेतु संचालित हो रही अधिकृत वेबसाइट से हैलीकॉप्टर टिकट बुक करने व फेसबुक या व्हट्सएप के माध्यम से मिलने वाले लिंक इत्यादि पर क्लिक न करने के सम्बन्ध में निरन्तर जागरुक किया जाता रहा है। परन्तु फिर भी लोग ऐसे साइबर ठगों के जाल में आ रहे हैं तथा हैलीकॉप्टर टिकटों की बुकिंग करने के नाम पर ठगे जा रहे हैं।

ऐसे ही दो मामले कल देर सांयकाल थाना गुप्तकाशी में प्राप्त हुए हैंः-

● शिकायतकर्ता चंद्रम अग्रवाल पुत्र स्व0 राकेश अग्रवाल निवासी डी 60/37 छोटी गैबी सिगरा वाराणसी उत्तर प्रदेश ने शिकायत की है कि आकाश सिंह नाम के व्यक्ति ने हैलीकॉप्टर टिकट दिलाने के नाम पर उनसे 80,000 रुपये की ठगी कर ली है और अब उससे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है और न ही उनको कोई टिकट मिला है।

● शिकायतकर्ता श्याम लाल शाह पुत्र लोनी प्रसाद निवासी कमरोली, थाना कमरोली, तहसील मुसाफिरखाना जिला अमेठी, उत्तर-प्रदेश ने शिकायत की है कि एक अज्ञात व्यक्ति जिसका मोबाइल नम्बर उनके द्वारा बताया गया है ने उनको व उनके सहयात्रियों को केदारनाथ धाम यात्रा हेतु हैलीकॉप्टर टिकट दिलाने का भरोसा देकर कुल 91,800 रुपये ले लिए व अब उससे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है।

इन दोनों शिकायतों के आधार पर थाना गुप्तकाशी पर ठगी करने के अलग-अलग 2 मुकदमे पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी है।

 

जनपद पुलिस की सभी से अपील है कि श्री केदारनाथ धाम यात्रा पर संचालित होने वाली हैलीकॉप्टर सेवाओं के नाम से आने वाली कॉल्स, सोशल मीडिया साइट्स इत्यादि के झांसे में आने से बच कर रहें, पुलिस के स्तर से शिकायत मिलने पर नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। आपकी जागरुकता ही आपको साइबर ठगी से बचा सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button