उत्तराखंडदेहरादून

केदारनाथ धाम में मर्यादा में रहे पुलिस ने दी चेतावनी, युटयुबरों पर रहेगी पुलिस की विशेष नजर…

 

श्री केदारनाथ धाम की पवित्रता व मर्यादा का रखें खयाल, धाम की पवित्रता खराब करने वालों पर पुलिस की रहेगी नजर, नशे का सेवन करने व हुड़दंग मचाने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही, धाम परिसर में गलत रील्स बनाने वालों पर भी रहेगी नजर, पैसे लेकर दर्शन कराने वालों की शिकायत करायें दर्ज

 

रुद्रप्रयाग में स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री केदारनाथ के कपाट आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए गए हैं। इस अवसर पर सुव्यवस्थित यात्रा के दृष्टिगत धाम पहुँच रहे श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधायें व सुरक्षा व्यवस्थायें उपलब्ध कराए जाने हेतु पुलिस व प्रशासन की टीम केदारनाथ धाम में मौजूद हैं।

पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे ने श्री केदारनाथ धाम यात्रा में पहुंच रहे श्रद्धालुओं की सुखद यात्रा हेतु मंगलकामनाएं दी हैं। उन्होंने बताया कि धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत यहाँ पर तैनात पुलिस की टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को आवश्यकता के अनुसार पैदल मार्ग व अन्य मूलभूत आवश्यकताओं एवं जानकारियां साझा की जा रही हैं।

 

पुलिस अधीक्षक ने केदारनाथ धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि धाम की मर्यादा का विशेष ध्यान रखा जाए। पुलिस श्रद्धालुओं की हरसंभव मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि धाम पहुंचने के लिए हैली सेवा हेतु अधिकृत प्लेटफार्म पर ही संपर्क करें। किसी भी तरह की जालसाजी से बचने के लिए अलर्ट रहें तथा सुखद यात्रा का अनुभव लेकर लौटें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि केदारनाथ धाम में यदि धाम के जल्दी दर्शन कराये जाने को लेकर किसी के द्वारा पैसों की डिमाण्ड की जाती है तो उसकी तुरन्त शिकायत दर्ज करायें, ऐसे लोगों के विरुद्ध पुलिस के स्तर से कार्यवाही की जायेगी।

आज पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग की अगुवाई में केदारपुरी में ऑपरेशन मर्यादा अभियान चलाया गया। इस दौरान धाम परिसर में नशा इत्यादि का सेवन कर रहे व्यक्तियों के चिन्हीकरण व धरपकड़ की कार्यवाही की गयी।

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक केदारनाथ यात्रा श्री अविनाश वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी श्रीमती हर्षवर्धनी सुमन, प्रतिसार निरीक्षक (आर0आई0) विकास पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button